रेनॉ कैप्चर कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू

11/7/2017 4:47:45 PM
img

फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी रेनॉ ने अपनी बहुप्रतीक्षित SUV कार, रेनॉ कैप्चर को भारत   में लॉन्च कर दिया है. Renault Captur की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 13.88 लाख रुपये है. भारत में इस कार के 3 वैरियंट्स, RXE, RXL और RXT लॉन्च किए गए हैं.

रेनॉ की तरफ से भारत में कैप्चर दूसरी कॉम्पैक्ट SUV है और इसे भारत में कंपनी डस्टर के साथ बेचेगी. रेनॉ कैप्चर के तीनो वैरियंट्स को पेट्रोल और डीजल, दोनों ऑप्शन के साथ अवेलेबल होंगे. इसका टॉप मॉडल, प्लैटिने सिर्फ डीजल विकल्प में ही मिल सकेगा. 

वैरियंट्स और उनकी कीमतें

RXE : पेट्रोल इंजन मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये और डीजल इंजन मॉडल की कीमत 11.39 लाख रुपये है. 
RXL : पेट्रोल इंजन मॉडल की कीमत 11.07 लाख रुपये और डीजल इंजन मॉडल की कीमत 12.47 लाख रुपये है. 
RXT : पेट्रोल इंजन मॉडल की कीमत 11.69 लाख रुपये और डीजल इंजन मॉडल की कीमत 13.09 लाख रुपये है. 
Platine : यह केवल डीजल इंजन में अवेलेबल होगी और इसकी कीमत 13.88 लाख रुपये होगी.

रेनॉ कैप्चर में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है. यही इंजन डस्टर में भी लगा है. पेट्रोल इंजन 105 BHP का पावर और 142 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी, दोनों गियरबॉक्स के ऑप्शन में अवेलेबल हैं. डीजल इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और यह 108 BHP का पावर जेनरेट करता है.

एक्सटीरियर की बात करें तो रेनॉ ने अपनी इस नई कॉम्पैक्ट SUV को काफी स्टाइल लुक दिया है. डीआरएल्स यानी डेटाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी, क्रोम एक्सेंट वाला ग्रिल, रूफ माउंटेड स्पॉइलर, प्लास्टिक क्लैडिंग, डायमंड कट अलॉय वील्ज आदि इसके फीचर्स हैं. 

वहीं, इंटीरियर में रेनॉ कैप्चर को प्रीमियम लुक वाला रखा गया है. ड्यूल टोन शेड वाला कैबिन बड़े टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम से लैस है. सुरक्षा के लिहाज से इसमें फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

Similar Post You May Like